Rumored Buzz on देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





शुद्ध देसी घी, छिलका सहित पिसा हुआ काला चना और पिसा हुवा शक्कर तीनों को समान मात्रा में मिलाकर लड्डू बना लेवे । इस लड्डू को प्रात: खाली पेट अच्छी तरह चबाकर सेवन करने के बाद एक गिलास मीठा गुनगुना दूध घूंट-घूंट करके पीने से स्त्रियों के प्रदर रोग में आराम देता है और पुरुषों का शरीर मोटा ताजा व शरीर को सुडौल और बलवान बनाने में सहायता करता है।

गाय के दूध से बना घी रखता है आपको बेहद स्वस्थ, जानिए इसके लाभ विस्तार से! देसी घी के बिना भारतीय भोजन का स्वाद अधूरा ही माना जाता है। घी जितना खाने का स्वाद बढ़ाता है उससे कहीं ज्यादा हेल्थ के लिए फायदेमंद है। खासतौर पर गाय का देशी घी हेल्थ के लिए काफी लाभकारी माना जाता है। आयुर्वेद में देसी गाय के घी को अमृत के समान माना जाता है जिसमें सौ से भी अधिक गुण पाएं जाते हैं.

अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मालिश करने से पहले फेस वॉश कर लें और स्किन पर टोनर जरूर लगा लें। जब टोनर सूख जाए तब स्किन पर घी लगाएं।

खाने में दाल या फिर सब्जी के साथ देसी घी को मिक्स करके खाएं। इससे आपको कब्ज से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है। साथ ही यह आपकी हड्डियों की मजबूती को भी बढ़ा सकता है। 

अभी हल ही में एक्ट्रेस मीरा राजपूत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट अपने फैन्स के लिए साझा किया। जिसमें वो नो मेकअप और नो फिल्टर लुक में नजर आ रही हैं। उन्होंने अपनी तस्वीर को साझा करते हुए भी यही लिखा है कि, ‘ना कोई फिल्टर और ना ही कोई मेकअप’, स्किन की खूबसूरती के लिए मैं घी पी रही हूँ। हालांकि ये सुनने में काफी अजीब है लेकिन सोशल मीडिया पर मीरा राजपूत फिटनेस और स्किन केयर को लेकर काफी एक्टिव रहती हैं और ज्यादातर नो मेकअप लुक रखती हैं।

खाने के अलावा घरेलू नुस्खों में भी शुमार है देसी घी

होठों पर घी एप्लाई करने से लिप्स नेचुरल पिंक और सॉफ्ट होते हैं, साथ ही ड्राई लिप्स की समस्या से भी छुटकारा मिलता है।

इसी तरह शरीर पर देसी देसी घी की मालिश भी जादुई असर करती है। खासकर बच्चों को तो बहुत ही फायदा करती है।

गर्मी में इस तरह भूलकर भी न लगाएं आइस, वरना बिगड़ सकता है आपका चेहरा

Your browser isn’t supported any longer. Update it to obtain the ideal YouTube encounter and our hottest features. Learn more

हमारे देश मे गाय को पूज्यनीय माना जाता है। इसकी वंदना करते है। यदि हम यह कहें कि गाय हमारे जीवन में खुशियां भर सकती है, तो किसी प्रकार की अतिश्योक्ति नहीं देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग होगी । गाय का कच्चा दूध पीने से शरीर के अंदर की कई सारी बीमारियां स्वत: ही समाप्त हो जाती हैं। गाय का मूत्र कई बीमारियों में लाभकारी है। जहां तक देसी गाय के घी की बात करे तो इससे दर्जनों बीमारियों को जड़ से समाप्त किया जा सकता है। देसी गाय की घी न सिर्फ पागलपन दूर कर सकता है, बल्कि ऐसे दर्जनों बीमारियां हैं, जिसको ठीक किया जा सकता है। जो लाखो -करोड़ो रुपए खर्च करके भी आराम नहीं मिल रहा है,वहाँ घी के साधारण प्रयोग से आप स्वस्थ हो सकते हैं। इस लिए शुद्ध देसी गाय के घी को अमृत तुल्य माना गया है। जो हमारे स्वास्थ्य को स्वस्थ बनाने में सहायता करता है।

अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

होने वाली दुल्हन परिणीति हर लुक में लगती है बला की खूबसूरत, एथनिक...

Report this wiki page